रद्दीकरण और धनवापसी

एक बार ऑर्डर सफलतापूर्वक हो जाने और भुगतान गेटवे द्वारा संसाधित हो जाने के बाद, आप इसे रद्द नहीं कर सकते और धनवापसी नहीं मांग सकते। धनवापसी अनुरोधों के लिए केवल निम्नलिखित परिदृश्यों पर ही विचार किया जाएगा:

1. यदि हमारा कोई सहयोगी कूरियर प्रदाता शिपिंग स्थान पर सेवा प्रदान नहीं करता है, तो क्षतिग्रस्त सामान की वापसी नहीं की जाएगी। क्षतिग्रस्त उत्पादों का हमारी विनिमय नीति के अनुसार आदान-प्रदान किया जाएगा।

2. धनवापसी की लिखित पुष्टि प्राप्त होने के बाद, अगले 7 से 10 कार्यदिवसों के भीतर ग्राहक को धनराशि वापस कर दी जाएगी। उपभोक्ता द्वारा भुगतान की जाने वाली विधि से ही धनराशि वापस की जाएगी।

3. यदि कोई उपभोक्ता किसी उत्पाद को इसलिए वापस करना चाहता है क्योंकि उसे वह प्राप्त करने के बाद पसंद नहीं आता या उसे लगता है कि वह उसकी अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरता, तो कोई भी वापसी स्वीकार नहीं की जाएगी। निम्नलिखित परिस्थितियों में, कोई धनवापसी नहीं की जाएगी: ग्राहक द्वारा दिया गया गलत या अधूरा पता, प्राप्तकर्ता द्वारा निर्दिष्ट स्थान या स्थान पर न आना, सामान स्वीकार करने से इनकार करना, ग्राहक द्वारा निर्दिष्ट स्थान या प्राप्तकर्ता को वितरित किया जाना—लेकिन स्वयं उपभोक्ता को नहीं।